भाकृअनुप-एनडीआरआई, बेंगलुरु के दक्षिणी क्षेत्रीय स्टेशन द्वारा ‘वीर्य विश्लेषण में प्रवाह साइटोमेट्री के अनुप्रयोग’ पर आयोजित वेबिनार का हुआ समापन

22 जुलाई, 2020, बेंगलुरु

भाकृअनुप-राष्ट्रीय डेरी अनुसंधान संस्थान, बेंगलुरु के दक्षिणी क्षेत्रीय स्टेशन द्वारा 21 से 22 जुलाई, 2020 तक आयोजित दो दिवसीय वेबिनार ‘वीर्य विश्लेषण में प्रवाह साइटोमेट्री (कोशकीय प्रवाह विज्ञान) के अनुप्रयोग’ का आज समापन हुआ। यह आयोजन बेकमैन कूल्टर लाइफ साइंसेज, भारत के सहयोग से आयोजित किया गया था।

डॉ. के. पी. रमेशा, प्रमुख, एसआरएस ने समापन सत्र के अपने संबोधन में प्रतिभागियों से अपने कार्य और अनुसंधान गतिविधियों में ज्ञान एवं कौशल का उपयोग करने का आग्रह किया और साथ ही सहयोगात्मक अनुसंधान और विकास के लिए जोर दिया।

श्री नीरज खुराना, राष्ट्रीय विपणन प्रबंधक, बेकमैन कूल्टर लाइफ साइंसेज ने अनुसंधान और नैदानिक ​​अनुप्रयोगों के लिए प्रवाह साइटोमेट्री के लाभों पर प्रकाश डाला।

वेबिनार का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों को फ्लो साइटोमेट्री इंस्ट्रूमेंटेशन, प्रयोग डिजाइनिंग, स्पर्म क्वालिटी का फ्लो साइटोमेट्री एनालिसिस, डेटा एनालिसिस और परिणामों की व्याख्या पर ज्ञान प्रदान करना था।

वेबिनार में देश के विभिन्न हिस्सों से कुल 101 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

(स्रोत: भाकृअनुप-राष्ट्रीय डेरी अनुसंधान संस्थान, बेंगलुरु का दक्षिणी क्षेत्रीय स्टेशन)